कुल पेज दृश्य

सोमवार, 24 जुलाई 2017


मई 11 
............................
प्रिय जस्टिन,
तुम आये और चले गए, मुझे नही मालूम था कि तुम इतने दिलों की धड़कनों पर राज करते हो। सच पूछो तो मुझे बहुत शर्म आयी कि मैं तुम्हारे बारे में नही जानता। तुम्हारे लाइव कंसर्ट से लगभग एक हफ्ते पहले से यहां की मीडिया ने तुम्हारे बारे में राग "खबरिया" गाना शुरू कर दिया था। मैं तुम्हे डेढ़ अरब जनसंख्या वाले देश के सबसे रंगीले शहर मुम्बई में तुम्हे सुनने नही जा सका। मुझे अफसोस भी नही। क्यों कि मुझे नही पता तुम क्या गाते हो, क्यो गाते हो, किसके लिए गाते हो ? यहां तुम्हारे बारे में खूब खबरें चलीं, तुम्हारी मांग की लंबी फेहरिस्त और आयोजकों द्वारा उन मांगों को पूरा करने के लिए खर्च किये गए 100 करोड़ रुपये। मुझे पता चला कि तुम भारतीय खाने के बहुत शौकीन हो, इसलिए तुम्हारे खाने की थाली में यहां के 20 राज्यों के व्यंजन परोसे जाने के लिए तैयार थे। एक बारगी लगा कि शायद तुम अपने खाने के शौक को पूरा करने आये होंगे !
तुम दुनिया भर के सर्वश्रेष्ठ गायकों में से एक हो। ये देश भी सर्वश्रेष्ठ है, सर्वश्रेष्ठ होने में। दुनिया भर के सर्वश्रेष्ठों ने यहां आकर सर्वश्रेष्ठ होने का सुख लिया है। तुमने भी कहा कि यहां के लोग कूलेस्ट हैं। इतनी गर्मी में कूलेस्ट तो पश्चिम में भी शायद संभव न हो। यहां संगीत का बहुत महत्व है, पैदा होने से लेकर उठावनी तक यहां तरह तरह के गीत संगीत प्रचलित हैं। भारत देश विश्व गुरु होने की कगार पर है, फ्यूज़न यहां की भीड़ को खूब भाता है। तुम बेहद कम उम्र के हो, नौजवान देश को तुम्हारे तरह के लोगों की सख्त जरूरत है। तुम बार बार आते रहना यहां कभी उत्तर प्रदेश में, कभी बिहार में, कभी कश्मीर में, कभी नार्थ ईस्ट में। योग, अध्यात्म, संस्कृति, कला, भाषा, खाना, पहनावा, भूगोल इस देश को एकजुट रखने में फेल हो रहे हैं। तुम्हारे तड़कते भड़कते संगीत से यहां कि युवा धड़कनों को शायद कोई बिना भटकाव की दिशा मिले। ये देश दुनिया के लिए गरीब है पर हमारा दिल बहुत अमीर है। हम हर तकलीफ को नई तकलीफ से कम कर लेते हैं। हम तकलीफ से निकल कर किसी नए तरह के सर्वश्रेष्ठ संगीत में खो जाना चाहते हैं। तुम्हारे लिए तेज़ी से बढ़ती क्रेज़ी युवाओं की धड़कनों से मुझे यकीन हो चला है, कि तुम ही इस युवा देश की जरूरत हो। तुम्हे हम सर्वश्रेष्ठ बनाये रखेंगे ये हमारा दावा है। फिर आना जस्टिन !
तुम्हारी क्रेज़ी फैन फॉलोविंग का फैन
प्रभात सिंह
मुंबई में जस्टिन के शो के एक दिन पहले 

कोई टिप्पणी नहीं:

मैं आ रहा हूं ... #imamdasta

  जो सिनेमा हमारे नज़दीक के थिएटर या ओ टी टी प्लेटफार्म पर पहुंचता है । वह हम दर्शकों को तश्तरी में परसा हुआ मिलता है । 150 से लेकर 600 रुपए...